एक आला में क्या देखना है?- 125+ सदाबहार विषय (निचे)

81 / 100

एक आला में क्या देखना है?125+ सदाबहार विषय (निचे) 

1. एक आला में क्या देखना है?125+ सदाबहार विषय (निचे)

एक आला में क्या देखना है?- 125+ सदाबहार विषय (निचे)। सबसे पहले आपको यह समझने की जरूरत है कि संभावित जगह में क्या देखना है। आप विशिष्ट शोध कर सकते हैं क्योंकि हम यहां इसके बारे में बात करते हैं या आप उन विषयों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जिनके बारे में आप भावुक हैं और पहले से ही कुछ ज्ञान रखते हैं।  

आपका पहला काम उन सभी चीजों की एक सूची लिखना है जिनमें आप अच्छे हैं,

आपके सभी कौशल, और वे सभी चीजें जो आपकी आग जलाती हैं, चाहे वे कितनी भी मूर्खतापूर्ण, तुच्छ या छोटी क्यों न हों। इस रिपोर्ट को पढ़ने के लिए बस एक पल के लिए रुकें और कुछ लिख लें, और फिर रिपोर्ट पर वापस आएं और आप देख सकते हैं कि आपके द्वारा चुने गए विषयों (या निचे) का मूल्यांकन कैसे किया जाए। अपने शौक, रुचियों, आपके द्वारा अनुसरण की जाने वाली खेल टीमों, नौकरी और अन्य चीजों के बारे में सोचें जिन्हें आप अच्छी तरह जानते हैं।  

अब आपके पास कुछ निचे के बारे में कुछ विचार होने चाहिए जिनसे आप निपटना चाहते हैं, इसलिए आपको यह समझने की जरूरत है कि क्या आला लाभदायक है या नहीं और जो पीछा करने लायक है। चिंता न करें यदि आपके अधिकांश विचार नो-गो निचे के रूप में समाप्त होते हैं, तो वहां कम से कम एक रत्न होगा जिससे आप एक वेबसाइट बना सकते हैं और आला मार्केटिंग शुरू कर सकते हैं।  

1) क्या लोग इस आला से ऑनलाइन खरीदते हैं?  

सब कुछ ऑनलाइन नहीं बिकता है और आप जो प्रचार करने जा रहे हैं उसे चुनते समय आपको इस पर विचार करने की आवश्यकता है। कुछ आइटम, जैसे जूते, उदाहरण के लिए, वास्तव में ऑनलाइन अच्छी तरह से नहीं बिकते हैं क्योंकि शैलियों और फिट में इतनी भिन्नता है। बहुत कम लोग अपने जूते इंटरनेट से मंगवाते हैं क्योंकि वे उन्हें पहले आज़माना पसंद करते हैं। 

महँगे गहने और घड़ियाँ ऐसी अन्य चीज़ें हैं जो ऑनलाइन नहीं बिकतीं।

यदि आप एक घड़ी पर $१०,००० खर्च करने जा रहे हैं तो आप शायद ही इसे इंटरनेट से ऑर्डर करने जा रहे हैं ताकि आप कुछ सौ रुपये बचा सकें! उस आला की जांच करें जिस पर आप विचार कर रहे हैं और देखें कि क्या लोग इसे ऑनलाइन खरीद रहे हैं। Amazon उत्पाद पर कितनी समीक्षाएं हैं? जब आप कीवर्ड खोजते हैं तो कितने ऐडवर्ड्स विज्ञापन होते हैं? केवल जानकारी प्रदान करने वाली साइटों की तुलना में शीर्ष दस में से कितनी साइटें उत्पाद बेच रही हैं? इससे आपको अंदाजा हो जाएगा कि लोग उस उत्पाद को खरीदते हैं या नहीं जिसे आप ऑनलाइन प्रचारित करने पर विचार कर रहे हैं या नहीं। अगर वे इसे ऑनलाइन नहीं खरीदते हैं तो इसे बेचने की कोशिश करने का कोई मतलब नहीं है।  

2) इस आला में कितने अन्य लोग मार्केटिंग कर रहे हैं?  

आला चुनते समय यह एक और महत्वपूर्ण विचार है। अगर इस जगह पर उत्पादों को बढ़ावा देने वाले बहुत से अन्य लोग हैं तो यह एक लाभदायक से अधिक है। यदि उत्पाद को बढ़ावा देने वाले कुछ ही लोग हैं या नहीं, तो आपको आश्चर्य होगा कि क्या यह ऑनलाइन नहीं बिकता है या यदि आपने एक अप्रयुक्त जगह की खोज की है। उत्तरार्द्ध की संभावना नहीं है, लेकिन यह संभव है। यह पता लगाने के लिए अपना शोध करें कि क्या आला लाभदायक है। 

इससे आपको niche में होने वाली प्रतियोगिता का भी अंदाजा हो जाएगा.

जब तक आप यातायात के लिए भुगतान नहीं कर रहे हैं, तब तक बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा वाला एक स्थान आपके लिए यातायात प्राप्त करने में बहुत मुश्किल हो सकता है। आपको प्रतिस्पर्धा और यातायात का सही संतुलन चाहिए। SEO में आपका कौशल और सशुल्क ट्रैफ़िक के लिए आपका बजट यह निर्धारित करेगा कि आप कितने उच्च स्तर की प्रतिस्पर्धा के साथ काम कर सकते हैं।  

3) क्या लोग इस जगह को इंटरनेट पर सर्च करते हैं?  

यह वह जगह है जहां आप यह निर्धारित करते हैं कि आपके द्वारा चुने गए आला में इसे सार्थक विपणन बनाने के लिए पर्याप्त ट्रैफ़िक है या नहीं।  यदि प्रति माह पर्याप्त खोजें नहीं हैं तो आपको बहुत कम ट्रैफ़िक मिलेगा, जिसका अर्थ है कि आपकी कमाई कम होगी। आपको ट्रैफिक बनाम कमाई को संतुलित करना होगा। तो एक जगह जहां आपको 500 डॉलर का भुगतान मिलता है, शायद लाभदायक एक महीने में केवल 500 खोजों के साथ जाने के लिए, लेकिन एक जगह जो केवल $ 5 का भुगतान करती है वह आपके लिए उतना मूल्यवान नहीं होगा। 

आपको यह निर्धारित करना होगा कि कितने लोग उस उत्पाद की तलाश कर रहे हैं, जिसका आप प्रचार कर रहे हैं यह निर्धारित करने के लिए कि आपके लिए आला कितना लाभदायक होगा। 

याद रखें कि अधिक लाभदायक निचे और उच्च ट्रैफ़िक निचे में बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा होने की संभावना है, जिसका अर्थ है कि आपके लिए खोज इंजन में अच्छी रैंक करना और कमाई शुरू करना कठिन हो सकता है।  

4) किन समस्याओं के कारण ये लोग इंटरनेट की ओर रुख करते हैं?

लोग एक उत्पाद खरीदने के लिए ऑनलाइन आते हैं क्योंकि उनके पास एक समस्या है जिसका वे समाधान चाहते हैं। चाहे वे लॉन घास काटने की मशीन खरीदने, स्वास्थ्य समस्या का समाधान करने या अपनी पसंदीदा खेल टीम के लिए जर्सी खरीदने के लिए ऑनलाइन आए हों, वे एक समस्या को हल करने के लिए ऑनलाइन आए हैं। 

पहली बार में, उनकी समस्या यह है कि वे अपना लॉन काटना चाहते हैं।

अब वे इसे सस्ते में, बड़े करीने से या स्टाइल में राइड-ऑन लॉनमूवर के साथ करना चाह सकते हैं। आपको यह समझने की आवश्यकता है कि वे आपकी वेबसाइट पर क्यों हैं और उनके लिए उचित रूप से बाजार में हैं। आपके संभावित दर्शकों की समस्याओं को समझने से आपको अपनी वेबसाइट की सामग्री को उनकी ज़रूरतों पर केंद्रित करने में मदद मिलती है।

आपकी सामग्री आपके लक्षित बाजार के लिए जितनी अधिक प्रासंगिक होगी, उतनी ही अधिक संभावना है कि वे आपकी वेबसाइट पर बने रहें और अंततः खरीद लें। 

यह विपणक के बड़े रहस्यों में से एक है जो ऑनलाइन पूर्णकालिक आय अर्जित करते हैं। जबकि इसमें आपकी ओर से कुछ अतिरिक्त काम करना पड़ता है, इसका मतलब है कि आपकी वेबसाइट से अधिक सफलता क्योंकि यह आपके लक्षित बाजार की जरूरतों को बेहतर ढंग से पूरा करती है।       

  सदाबहार विषय (निचे) इतने लाभदायक क्यों हैं?

बाजार में अब तक के सबसे अच्छे निशानों को सदाबहार निचे के रूप में जाना जाता है। सदाबहार जगह की परिभाषा साल दर साल लगातार मांग में है। तो एवियन फ्लू या माइकल जैक्सन की मौत की तरह एक जगह सदाबहार निचे नहीं है क्योंकि वे पैन में एक फ्लैश हैं। वे आते हैं और बहुत जल्दी चले जाते हैं। निश्चित रूप से, आप इस तरह के आला में एक वेबसाइट बना सकते हैं, गर्म होने पर इससे लाभ प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह आपको दीर्घकालिक व्यवसाय नहीं बनाता है क्योंकि विषय में रुचि कम होने के बाद, साइट मुनाफा कमाना बंद कर देती है। 

एक सदाबहार जगह वह है जहां आला में रुचि वर्षों से स्थिर है और नए लोग नियमित रूप से आला में आते हैं। 

सदाबहार निचे में पालन-पोषण, कर्ज, सट्टेबाजी, पैसा कमाना, वजन कम करना आदि चीजें शामिल हैं। ये ऐसे निचे हैं जो अभी लाभदायक होने जा रहे हैं और अभी भी एक साल और पांच साल में लाभदायक होंगे। 

लोग अब कर्ज में हैं। दस साल पहले लोग कर्ज में थे और दस साल में लोग कर्ज में डूब जाएंगे। 

लोग अब और पैसा कमाना चाहते हैं। वे बीस साल पहले और अधिक पैसा कमाना चाहते थे और वे अब भी बीस साल में और पैसा कमाना चाहेंगे। एक सदाबहार जगह में वेबसाइटों की स्थापना का मतलब है कि आप अभी और भविष्य में एक ही वेबसाइट से लाभ कमा सकते हैं। इसका मतलब है कि आप एक बार काम कर सकते हैं और उस प्रयास के लिए बार-बार भुगतान कर सकते हैं। 

कोई भी स्मार्ट मार्केटर यह महसूस करेगा कि यह एक अच्छी बात है और दीर्घकालिक स्थायी व्यवसाय बनाने का एक शानदार तरीका है। 

कई विपणक अपने पोर्टफोलियो में सदाबहार और अन्य वेबसाइटों का संयोजन रखते हैं। इससे उन्हें अच्छी खासी कमाई होती है। सदाबहार आला वेबसाइटों से उनकी लंबी अवधि की कमाई होती है और फिर गैर-सदाबहार निचे से आय में अल्पकालिक वृद्धि होती है। 

जब आप किसी आला में प्रवेश करने पर विचार कर रहे हों तो आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि यह एक सदाबहार जगह है या नहीं। यदि यह सदाबहार है तो एक बाज़ारिया के रूप में यह आपके लिए बहुत अधिक आकर्षक है। 

याद रखें कि जब आप एक सदाबहार जगह में एक वेबसाइट बनाते हैं तो आप एक दीर्घकालिक, स्थायी आय का निर्माण कर सकते हैं।

इन वेबसाइटों का निर्माण आपको किसी भी दिन की नौकरी की आय को बदलने के लिए एक अच्छी स्थिर आय प्रदान कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके वेबसाइट पोर्टफोलियो में सदाबहार निचे और अन्य निचे का मिश्रण है क्योंकि इस तरह से आप अल्पकालिक निचे से लाभ उठा सकते हैं और एक दीर्घकालिक व्यवसाय बना सकते हैं। 

कुछ सबसे लोकप्रिय सदाबहार विषय (निचे) में शामिल हैं: 

  • 1.)एडीएचडी 
  • 2.)मुँहासे 
  • 3.)अपनाना 
  • 4.)अल्जाइमर 
  • 5.)एंगर मैनेजमेंट 
  • 6.)एंटी एजिंग 
  • 7.)एंटीकिंग 
  • 8.)चिंता 
  • 9.)पुरातत्व 
  • 10.) गठिया 
  • 11.)अस्थमा 
  • 12.)खगोल विज्ञान 
  • 13.) पीठ दर्द 
  • 14.)बैकपैकिंग 
  • 15.)बास फिशिंग 
  • 16.)एक नर्स बनें 
  • 17.)बर्ड ट्रेनिंग/ट्रेन योर बर्ड टू टॉक 
  • 18.)बोटिंग एंड सेलिंग 
  • 19.)बॉलिंग 
  • 20.) बॉक्सिंग 

सदाबहार विषय (निचे)

  • 21.) कैम्पिंग और हाइकिंग 
  • 22.) सिरेमिक 
  • 23.) चीयरलीडिंग 
  • 24.) शतरंज 
  • 25.)चिकन कॉप 
  • 26.)पुरानी थकान 
  • 27.)क्लासिक कारें 
  • 28.)कुकिंग/रेसिपी 
  • 29.)कॉपीराइटिंग 
  • 30.) बवासीर का इलाज 
  • 31.) डेकोरेटिंग 
  • 32.)डिप्रेशन 
  • 33.)डायबिटीज 
  • 34.)तलाक 
  • 35.)डॉग ट्रेनिंग 
  • 36.)ड्रॉपशीपिंग 
  • 37.)ईटिंग डिसऑर्डर 
  • 38.)जुआ 
  • 39.)बागवानी 

सदाबहार विषय (निचे)

  • 40.)अपना पूर्व वापस पाएं 
  • 41.) गोल्फ 
  • 42.) गोल्फिंग 
  • 43.)ग्रीनहाउस 
  • 44.)बालों का झड़ना 
  • 45.)सिरदर्द 
  • 46.)हृदय रोग 
  • 47.) लंबी पैदल यात्रा 
  • 48.)हनीमून 
  • 49.)घुड़दौड़ 
  • 50.)घोड़ों का प्रशिक्षण 

सदाबहार विषय (निचे)

  • 51.)आत्मविश्वास कैसे हो 
  • 52.) बजट 
  • 53. ) आतंक हमलों से कैसे छुटकारा पाएं?
  • 54.) फ्रेंच 
  • 55.) कैसे सीखेंजर्मन 
  • 56.)सीखें: गिटार कैसे सीखें?
  • 57.) एल कैसे करें इतालवी कमाएं 
  • 58.) स्पेनिश कैसे सीखें 
  • 59.) पियानो बजाएं 
  • 60.) वायलिन कैसे बजाएं 
  • 61.) शिकार 
  • 62.)सम्मोहन 
  • 63.)हाइपोग्लाइसीमिया 
  • 64.)बीमा (घर/ऑटो/जीवन/पालतू) 
  • 65.) इंटीरियर डिजाइन 
  • 66.) गोल्ड में निवेश करें 
  • 67.) बुनाई 
  • 68.) लैंडस्केपिंग 
  • 69.) लॉन केयर 
  • 70.) गिटार सीखें

सदाबहार विषय (निचे)

  •  71.) डांस करना सीखें 
  • 72.) गाना सीखें। 
  • 73.) लाइफ कोचिंग 
  • 74.) लो फैट रेसिपी 
  • 75.)मैजिक ट्रिक्स 
  • 76.)मैरेज एडवाइस 
  • 77.)मार्शल आर्ट्स 
  • 78.)मसाज 
  • 79.)मेमोरी इम्प्रूवमेंट
  •  80.)मेनोपॉज 
  • 81.)मानसिक स्वास्थ्य 
  • 82.)मॉडल ट्रेन 
  • 83.)मातृत्व 
  • 84.)प्रेरणा 
  • 85.) माउंटेन बाइकिंग 
  • 86.) मल्टीपल स्केलेरोसिस 
  • 87.) एनएलपी 
  • 88.) जुनूनी-बाध्यकारी विकार 
  • 89.) जैविक भोजन 

सदाबहार विषय (निचे)

  • 90.) पेरेंटिंग 
  • 91.)फोटोग्राफी 
  • 92.)पोकर 
  • 93.)मिट्टी के बर्तनों 
  • 94.)गर्भावस्था  
  • 95.)मानसिक 
  • 96.)मनोविज्ञान  
  • 97.)पब्लिक डोमेन  
  • 98.)क्विल्टिंग 
  • 99.)रैकेटबॉल 
  • 100.)राफ्टिंग 

सदाबहार विषय (निचे)

  • 101.)रिलेशनशिप्स /डेटिंग 
  • 102.)रग्बी 
  • 103.)रनिंग 
  • 104.)सल्टवाटर फिशिंग 
  • 105.)स्क्रैपबुकिंग 
  • 106.)स्कूबा डाइविंग 
  • 107.)सेल्फ-सस्टेनेबिलिटी (सौर ऊर्जा/पवन-शक्ति/जल निस्पंदन)
  • 108.)सिंगल पेरेंटिंग 
  • 109.)स्केटबोर्डिंग 
  • 110.) स्कीइंग 
  • 111.) स्नॉर्कलिंग 
  • 112.) स्नोबोर्डिंग 
  • 113.) धूम्रपान 
  • 114 बंद करो खर्राटे लेना
  • 115.) सर्फिंग 
  • 116.) तैराकी 
  • 117.) टैटू हटाना 
  • 118.) टेनिस 
  • 119.) समय प्रबंधन 
  • 120.) यूएफओ 1
  • 121.) वॉलीबॉल 
  • 122.) शादी की योजना 
  • 123.) शादी के भाषण 
  • 124.) वजन घटाने 
  • 125.) वजन प्रशिक्षण 
  • 126.) शराब बनाना 
  • 127.) लकड़ी का काम 
  • 128.) कुश्ती
  • 129.) योग    

  https://youtu.be/xB-U8J-GJlk

एक महान आला बाजार चुनने में आपकी मदद करने के लिए युक्तियाँ