google.com, pub-9683471800292205, DIRECT, f08c47fec0942fa0 50+ सर्वश्रेष्ठ संबद्ध व्यवसाय सहयोगी वेबसाइटें | सहबद्ध विपणन 

50+ सर्वश्रेष्ठ संबद्ध व्यवसाय सहयोगी वेबसाइटें | सहबद्ध विपणन 

50+ सर्वश्रेष्ठ संबद्ध व्यवसाय सहयोगी वेबसाइटें | सहबद्ध विपणन

9. प्रसार-प्रचार के माध्यम से पैसा कमाने के लिए- शीर्ष 50+ सर्वश्रेष्ठ संबद्ध व्यापार सहयोगी वेबसाइटों की सूची।

50+ सर्वश्रेष्ठ संबद्ध व्यवसाय सहयोगी वेबसाइटें | सहबद्ध विपणन । क्या आप एक वेबमास्टर हैं जिन्हें आपकी वेबसाइट को चालू रखने के लिए धन की आवश्यकता है? या आपकी वेबसाइट ही आपके लिए आय अर्जित करने का एकमात्र तरीका है? आप जो भी हों, जब तक आप एक वेबमास्टर या वेब प्रकाशक हैं और आपको नकदी की आवश्यकता है, तब तक सहबद्ध विपणन आपके लिए अच्छा काम कर सकता है। सहबद्ध विपणन (Affiliate Marketing) के साथ, आप आसानी से अपने बैंक खाते में बहुत सारा पैसा डाल सकते हैं। और अगर आपकी वेबसाइट बहुत अच्छी सामग्री से समृद्ध है और आप अधिक लाभ कमाना चाहते हैं, तो Google Adsense कार्यक्रम में भी क्यों न आएं?

एफिलिएट मार्केटिंग क्यों?

  • ठीक है, सिर्फ इसलिए कि सहबद्ध विपणन ऑनलाइन लाभ कमाने का सबसे आसान और शायद सबसे अच्छा तरीका है, जब तक कि आप एक व्यवसायी नहीं हैं और अपनी साइट पर अन्य व्यवसायी के उत्पादों का विज्ञापन करने के बजाय अपने उत्पादों को ऑनलाइन बेचना पसंद करेंगे।
  • लेकिन ऑनलाइन रिटेलर्स भी एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम से लाभ उठा सकते हैं, क्योंकि एफिलिएट मार्केटिंग मर्चेंट के लिए काम करती है और साथ ही यह एफिलिएट्स के लिए भी काम करती है।
  • एफिलिएट मार्केटिंग का सीधा सा मतलब है, दो वेबसाइटों के बीच किया गया एक रिश्ता या समझौता है, जिसमें एक साइट मर्चेंट की वेबसाइट होती है और दूसरी एफिलिएट की साइट होती है।

संबंध में, सहबद्ध, सहबद्ध की साइट पर व्यापारी को अपने उत्पादों का विज्ञापन करने देने के लिए सहमत होता है।

  • दूसरी ओर, व्यापारी संबद्ध को भुगतान करने के लिए सहमत होगा, जिस भी तरीके से वे सहमत हुए हैं।
  • इसका मतलब आम तौर पर सहयोगी के लिए आसान आय होगा, क्योंकि वह अपनी साइट पर खुदरा विक्रेता के विज्ञापन को रखने के अलावा कुछ नहीं करेगा।
  • यह व्यापारी के लिए भी बहुत फायदेमंद होगा, क्योंकि अपने उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए एक विज्ञापन फर्म को काम पर रखने की तुलना में अपने उत्पादों का विज्ञापन करने के लिए संबद्धता प्राप्त करना बहुत अधिक किफायती होगा।
  • व्यापारी अपनी सेवाओं के लिए सहयोगी की क्षतिपूर्ति कैसे करेगा, इस पर कई तरीके हैं, और वेबमास्टर के लिए, ये विधियां बस उस विधि का अनुवाद करती हैं जिसके द्वारा वह आसान नकद कमाएगा।

मुआवजे के अधिक सामान्य तरीकों में भुगतान-प्रति-क्लिक विधि, भुगतान-प्रति-लीड विधि और भुगतान-प्रति-बिक्री पद्धति शामिल हैं।

  • भुगतान-प्रति-क्लिक विधि वह तरीका है जो संबद्धों द्वारा सबसे अधिक पसंद किया जाता है, क्योंकि उनकी साइट पर आने वाले लोगों को पैसा कमाने के लिए केवल विज्ञापनदाता की साइट पर जाना होगा।
  • दूसरी ओर, अन्य दो तरीके, व्यापारियों द्वारा बेहतर पसंद किए जाते हैं, क्योंकि उन्हें आपको केवल तभी मुआवजा देना होगा जब आपका आगंतुक उनके पंजीकरणकर्ताओं में से एक बन जाए या यदि आगंतुक उनके उत्पादों को खरीद ले।

सहबद्ध विपणन कार्यक्रमों पर अधिक लाभ प्राप्त करना,

  • हालांकि, मुआवजे के तरीके पर इतना निर्भर नहीं करता है जितना कि यह आपकी साइट द्वारा उत्पन्न ट्रैफ़िक पर करता है।
  • एक वेबसाइट जो अधिक आगंतुकों को आकर्षित कर सकती है, आमतौर पर सहबद्ध विपणन कार्यक्रमों में मुनाफा कमाने की अधिक संभावना होती है।

गूगल एडसेंस के बारे में क्या?

  • गूगल अड्सेंस (Google Adsense) एक तरह का सहबद्ध विपणन प्रोग्राम (Affiliate Marketing Program) है।
  • गूगल अड्सेंस (Google Adsense) में, Google सहयोगी और व्यापारियों के बीच मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है।
  • व्यापारी, या विज्ञापनदाता, केवल Google के साथ साइन अप करेंगे और बाद वाले को अपने उत्पादों के बारे में टेक्स्ट विज्ञापन प्रदान करेंगे।
  • ये विज्ञापन, जो विज्ञापनदाता की वेबसाइट की एक कड़ी हैं, फिर गूगल (Google) खोजों के साथ-साथ संबद्धों के स्वामित्व वाली वेबसाइटों पर, या उन वेबमास्टरों द्वारा प्रदर्शित होंगे, जिन्होंने गूगल अड्सेंस (Google Adsense) कार्यक्रम के साथ साइन अप किया है।
  • जबकि गूगल अड्सेंस (Google Adsense) और अन्य सहबद्ध विपणन (Affiliate Marketing) प्रोग्राम के बीच बहुत सी समानताएँ मिल सकती हैं, आप बहुत सारे अंतर भी देख सकते हैं।

Google Adsense में, सभी वेबमास्टर को अपनी वेबसाइट पर एक कोड डालना होता है और बाकी काम गूगल (Google) को करना होता है।

  • आपकी साइट पर गूगल (Google) द्वारा रखे जाने वाले विज्ञापन आम तौर पर आपकी साइट की सामग्री के लिए प्रासंगिक होंगे।
  • यह आपके और विज्ञापनदाता दोनों के लिए फायदेमंद होगा, क्योंकि आपकी साइट के विज़िटर कमोबेश विज्ञापित उत्पादों में रुचि लेंगे।
  • गूगल अड्सेंस (Google Adsense) प्रोग्राम सहयोगी को भुगतान-प्रति-क्लिक के आधार पर क्षतिपूर्ति करता है।
  • हर बार जब आपकी साइट पर उनके विज्ञापन पर क्लिक किया जाता है तो विज्ञापनदाता Google को एक निश्चित राशि का भुगतान करेंगे और Google इस राशि को चेक के माध्यम से आपको अग्रेषित करेगा, हालांकि केवल गूगल (Google) द्वारा राशि का हिस्सा काटने के बाद ही।
  • गूगल अड्सेंस (Google Adsense) चेक आमतौर पर मासिक रूप से वितरित किए जाते हैं।
  • साथ ही, गूगल अड्सेंस (Google Adsense) प्रोग्राम वेबमास्टर्स को एक ट्रैकिंग टूल प्रदान करता है जो आपको एक निश्चित विज्ञापन से प्राप्त होने वाली कमाई की निगरानी करने की अनुमति देता है।

तो, ये सब हमें कहाँ ले जाते हैं?

  • मुनाफे, मुनाफे और उससे भी ज्यादा मुनाफे के अलावा और कहाँ!
  • एफिलिएट मार्केटिंग प्रोग्राम और गूगल एडसेंस प्रोग्राम बस काम करते हैं, चाहे आप मर्चेंट हों या एफिलिएट।
  • व्यापारी पक्ष के लिए, बहुत सारा पैसा बचाया जा सकता है यदि विज्ञापन का प्रयास विज्ञापन फर्मों से निपटने के बजाय संबद्ध विपणन पर केंद्रित हो।
  • वेबमास्टर के लिए, आप केवल वही करके बहुत अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं जो आप सबसे अच्छा करते हैं, और वह है वेबसाइट बनाकर।
  • और अगर आप गूगल अड्सेंस (Google Adsense) प्रोग्राम और अन्य सहबद्ध विपणन (Affiliate Marketing) प्रोग्राम दोनों से अपने सभी मुनाफे को मिलाते हैं, तो यह निश्चित रूप से बड़ी मात्रा में नकदी में परिवर्तित हो जाएगा।

प्रसार-प्रचार के माध्यम से पैसा कमाने के लिए- शीर्ष 50+ सर्वश्रेष्ठ संबद्ध व्यापार सहयोगी वेबसाइटों की सूची।

1. अमेज़न 

2. मीशो (MEESHO)

3. एडनोव (Adnow) 

4. इंडियामार्ट (INDIAMART)

5. जिओ मार्ट

6. डिजिस्टोर24 (DIGISTORE24)

8. गियरबीस्ट (GEARBEAST

9. बिग प्रोडक्ट स्टोर डॉट कॉम  (BIGPRODUCTSTORE.COM)

10. शेयर बिक्री

11. सीजे डॉट कॉम (cj.com) (कमीशन जंक्शन) 

12. जेवीज़ू JVZOO.COM 

13. अड्सटेररा (ADSTERRA) 

14. फ़्लाइआउट (FLYOUT) 

15. रेवेन्यू वाइर डॉट कॉम (REVENUEWWIRE.COM) 

16. फ्लिपकार्ट (Flipkart.com)

17. वी कमीशन डॉट कॉम (vcommission.com)

18. ऑप्टिमाइज़

19. अवंतलिंक मीडिया 

20. फ़्लेक्स ऑफर्स डॉट कॉम (FLEXOFFERS.COM)

21. लिंक कनेक्टर

22. बिगरोक्क (BIGROCK)

23. भारत के उप महाप्रबंधक

24. कोमली (komli)

25. मेक माय ट्रिप डॉट कॉम (MAKEMYTRIP.COM)

26. यात्रा डॉट कॉम (YATRA.COM)

27. गो डेडी (GoDaddy Affiliate)

28. नियर बाइ 9NEARBY.COM0 (आस-पास संबद्ध कार्यक्रम)

29. एडमीटेड (ADMITAD)

30. होस्टगेटर (HostGator Affiliate)

31. ईबे (eBay)

32. पेओओएम (PayOOM)

33. स्पोर्ट कीड़ा (Sportskeeda) Affiliate Program

35. रीसेलर क्लब (RESELLERCLUB)

36. ट्रिप एड्वाईसर (TripAdvisor)

37. क्लूलिंक्स (CUELINKS)

38. क्रेडिट कार्ड संबद्ध कार्यक्रम

39. क्लिक बैंक

 40. भारतीय स्टेट बैंक

 41. एक्सिस बैंक

42. यस बैंक

43. आईसीआईसीआई

44. सिटी बैंक 

45. एलआईसी (भारतीय जीवन बीमा)

46. ​​मेडिकल फार्मेसी

47. होस्टिंगर होस्टिंग 

48. साइटग्राउंड होस्टिंग

49. वन एमजी डॉट कॉम (1 mg)

50. रोजर पे (Razorpay) Affiliate बनें 

51. गूगल अड्सेंस (Google Adsense)

सुपर संबद्ध ऑनलाइन कैसीनो के साथ बड़े कमीशन उत्पन्न कर रहा है संबद्ध कार्यक्रम

  • कैसीनो हमेशा से ही चकाचौंध और ग्लैमर, सेलिब्रिटी और उत्साह से जुड़े रहे हैं।
  • यह लंबे समय से अमीरों और प्रसिद्ध, उच्च रोलर्स के लिए कैसीनो के खिलाफ विशाल भाग्य का पीछा कर रहा है।
  • भारी राजस्व उत्पन्न होने और उनकी उपस्थिति से उत्पन्न होने वाले व्यवसायों और रोजगार के कारण, उनका उपयोग अक्सर दुनिया भर में ध्वजांकित समुदायों को बढ़ावा देने के लिए भी किया जाता है।
  • हालाँकि अब २१वीं सदी में, कैसिनो का एक महत्वपूर्ण इलेक्ट्रॉनिक रूप बदल गया है।
  • इंटरनेट का उपयोग सभी प्रकार के मेकओवर और फेसलिफ्ट के लिए एक मंच के रूप में किया गया है।
  • अपने विशाल आकार और विश्वव्यापी दर्शकों के कारण, इंटरनेट नए और पुराने विचारों को फिर से बनाने के लिए एक खेल का मैदान बन गया है।
  • ऑनलाइन नीलामी बहुत बड़ी हो गई है, जैसा कि ई-कॉमर्स उद्योग में हुआ है, लेकिन कुछ ऑनलाइन कैसीनो द्वारा उत्पन्न विशाल वित्तीय और बाजार लाभ को टक्कर दे सकते हैं।
  • हालाँकि, उनके वास्तविक जीवन के समकक्षों की तरह, कैसीनो का ऑनलाइन संस्करण दूसरों को उनकी सफलता से लाभ उठाने में मदद करने के लिए त्वरित रहा है।

ऑनलाइन कैसीनो उद्योग से उपजा सबसे प्रमुख सहायक व्यवसाय संबद्ध विपणन है।

  • एक विशाल दर्शकों तक पहुंचने की आवश्यकता के कारण संबद्ध बाजार सभी आकारों के व्यवसायों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।
  • सहभागी कैसिनो को दुनिया भर के विशाल दर्शकों तक पहुंचने की अनुमति देते हैं, जितने अधिक सहयोगी एक साइट का उपयोग कर सकते हैं उनकी दृश्यता उतनी ही अधिक हो जाती है।
  • कैसीनो के दृष्टिकोण से, इस विपणन संपत्ति को इस तथ्य से बेहतर बनाया गया है कि उन्हें इस विज्ञापन स्थान की खुशी के लिए एक पैसा भी अग्रिम भुगतान नहीं करना पड़ता है।
  • उनके ब्रांड को दुनिया के सबसे बड़े बाज़ार में फैलाया जा सकता है और यह मुफ़्त है।
  • होर्डिंग, मैगज़ीन, या प्रायोजक कार्यक्रमों पर विज्ञापन के बजाय अधिक महंगी खोज के विपरीत, कोई अग्रिम भुगतान आवश्यक नहीं है।
  • ऐसा इसलिए है क्योंकि सहबद्ध कार्यक्रम इनाम के आधार पर काम करता है; सहबद्ध ग्राहकों को आपूर्ति करता है कैसीनो पुरस्कार प्रदान करता है।

हालांकि, विपणन की यह प्रणाली केवल विशाल कैसीनो के पक्ष में काम नहीं करती है।

  • संबद्धों को व्यावसायिक समीकरण में उनके हिस्से के लिए पर्याप्त रूप से पुरस्कृत किया जाता है, कैसीनो विशेषाधिकार के लिए कहीं भी 35% तक की पेशकश करते हैं।
  • अन्य संबद्ध कार्यक्रमों के विपरीत, अधिकांश कैसीनो केवल एक बार के लेन-देन या कुछ महीनों के बजाय, अपने पूरे जीवनकाल के लिए एक खिलाड़ी के राजस्व का प्रतिशत प्रदान करेंगे।
  • इसलिए कार्यक्रम दोनों पक्षों को उनकी आवश्यकता के अनुसार प्रदान करने में कुशलता से काम करता है।
  • सहयोगी ग्राहकों को आपूर्ति करके अपना पैसा कमाते हैं, जबकि कैसिनो को नए रिवाज और सभी संभावित आय से लाभ होता है।
  • जितना संभव हो उतने लोगों को आकर्षित करने के लिए, अपने लिए अधिक राजस्व उत्पन्न करने के लिए प्रत्येक सहयोगी पर पूरी तरह से रखा गया है।
  • लेकिन बदले में, यह कैसिनो का भी पक्ष लेता है, जो संबद्ध कार्यक्रम को सबसे अधिक लाभदायक और विज्ञापन प्रणालियों में से एक बनाता है।